दुमका : तालाब में डूबी महिला और बच्चों के शवों को बाहर निकाला गया

Newswrap

दुमका: जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र अंतर्गत आलुवारा गांव स्थित राजा बांध में डूबने से रविवार को गांव की एक 47 वर्षीय महिला चुड़की किस्कु उर्फ सुरजमुनी एवं उसके सात वर्षीय पुत्र विमल मुर्मू के साथ गांव के विजय हेम्ब्रम के साढ़े छह वर्षीय पुत्र राजकुमार हेम्ब्रम की मौत हो गयी।

इनके शव रविवार देर शाम ग्रामीणों के सहयोग से चुड़की किस्कु के बांध से बाहर निकाल लिया गया, जबकि बांध में अत्यधिक गहराई एवं रात होने की वजह से दोनों बच्चों की तलाश नहीं हो पाई थी।

सोमवार सुबह मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने बांध पहुँच घंटो रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद दोनों बच्चे के शवों को जाल से बाहर निकाला गया।

हंसडीहा थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी। इस दौरान मृत बच्चे के परिजन पुलिस से पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर घंटों अड़े रहे।

फिर थाना प्रभारी आकृष्ट अमन और गांव के बुद्धिजीवियों ने मृतकों के परिजनों को समझाया, फिर जाकर दोनों बच्चे के परिजनों ने पुलिस की बातों को मान लिया। इसके बाद पुलिस दोनों बच्चे के शवों को लेकर थाना ले आयी।

मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए दुमका भेज दिया।

उसके पूर्व पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों को नगद तीन हजार रुपये और स्थानीय डीलर से पच्चीस-पच्चीस किलो चावल मुहैया करा आर्थिक सहायता प्रदान की। मृतक राजकुमार और विमल दोनों दो दो भाइयों में सबसे छोटा था।

थाना प्रभारी आकृष्ट अमन ने बताया कि मां बेटे सहित गांव के एक अन्य बालक की मौत बांध में डूबने की वजह से हो गयी हैं।मृतक के परिजनों द्वारा आवेदन मिलते ही यूडी केस दर्ज कर लिया जायेगा।