मुहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीनी झंडा लहराने के आरोप में एक अरेस्ट, एक अन्य को…

इससे पहले दुमका के उपमंडल पुलिस अधिकारी विजय कुमार महतो ने कहा था कि जांच जारी है और यदि वीडियो क्लिप सही पाई गई तो कार्रवाई की जायेगी

News Desk

“One Arrested, One Suspended for Waving Palestinian Flag”: Jharkhand के दुमका जिले में Muharram के जुलूस के दौरान फिलस्तीनी झंडा लहराने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इस सिलसिले में एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है।

इस घटना का वीडियो बुधवार को Social मीडिया पर Viral हुआ था। Video में कुछ युवकों को दुमका जिले में दुधानी चौक पर मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक वाहन पर फलस्तीनी झंडे कथित तौर पर लहराते और नारे लगाते देखा गया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

दुमका नगर थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा ने कहा, ‘‘हमने Muharram जुलूस के दौरान फलस्तीनी झंडा लहराने के आरोप में देवघर सब्जी मंडी के एक निवासी को दुधानी स्थित उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया है। हमने एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है ।’’

इससे पहले दुमका के उपमंडल पुलिस अधिकारी विजय कुमार महतो ने कहा था कि जांच जारी है और यदि वीडियो क्लिप सही पाई गई तो कार्रवाई की जायेगी।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर ऐसा ही एक Video साझा किया था।

उन्होंने ‘‘तालिबानी मानसिकता’’ वाले ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

Marandi ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि ऐसी घटनाएं उनके प्रशासन की ‘‘मुस्लिम तुष्टीकरण’’ नीति का नतीजा हैं।