झारखंड गैंगरेप मामला : 48 घंटे बीते, पुलिस के हाथ सिर्फ एक अपराधी लगा हाथ ; अब भी 16 फरार

News Aroma Media
#image_title

न्यूज़ अरोमा दुमका: मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पति के साथ मेला देख कर घर लौट रही पांच बच्चे की मां के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने एक नामजद आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है।

अन्य आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए सघन छापामारी कर रही है।

दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में बीते 8 दिसंबर की देर रात पति के साथ मेला देख कर घर लौटने के क्रम में पांच बच्चे की मां एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर पीड़िता के लिखित आवेदन दिया था।

आवेदन पर भादंवि की धारा 376,379,342,504,506 के तहत दर्ज कांड संख्या 180/2020मामले को लेकर गठित एसआईटी की टीम ने त्वरित अनुसंधान कर दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंगल मोहली उर्फ मामू नाम के नामजद मुख्य आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया और घटना में संलिप्त 12-13 अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गयी है।

घटना में संलिप्त चिन्हित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गहन छापामारी कर रही है।

कांड के त्वरित अनुसंधान के लिए गठित स्पेशल टीम ने मेडिकल तथ्यों, वैज्ञानिक रूप से साक्ष्य जुटाने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गहन छापामारी के क्रम में मंगल मोहली उर्फ मामू नाम के नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार किया। अनुसंधान के क्रम में पुलिस टीम घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए सघन छापामारी कर रही है।

इस मामले में चिन्हित सभी आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

पीड़ित महिला का जिला प्रशासन द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड द्वारा मेडिकल जांच के साथ न्यायालय में बयान दर्ज करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि अनुसंधान में एफ एस एल रांची से विशेष सहयोग लिया जा रहा है।