Adani Foundation से जुड़ेंगे गोड्डा के 25 और सरकारी स्कूल

News Alert

गोड्डा: जिले के सरकारी स्कूलों (Government Schools) में चलाए जा रहे ज्ञानोदय गोड्डा कार्यक्रम से जिले के 25 और स्कूलों को जोड़ा जा रहा है।

अब ज्ञानोदय स्मार्ट क्लास (Gyanodaya Smart Class) कार्यक्रम से जुड़े स्कूलों की कुल संख्या 314 हो जाएगी है। वर्तमान में यह कार्यक्रम 294 स्कूलों में चल रहा है।

45 हजार से ज्यादा बच्चे हो रहे हैं लाभान्वित

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर अदाणी फाउंडेशन (Adani Foundation) की ओर चलाए जा रहे ज्ञानोदय कार्यक्रम (Gyanodaya Program) के तहत जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने के लिए Smart Class के जरिए ऑडियो-वीडियो (Audio-Video) माध्यम से पढ़ाने की व्यवस्था की गई है।

फिलहाल, जिले के 151 हाई स्कूल और 143 मध्य विद्यालयों में Gyanodaya Smart Class Program के जरिए 45 हजार से ज्यादा बच्चे लाभान्वित हो रहे हैं।

अगले चरण जिन 25 विद्यालयों का चयन हुआ है। उनमें ढांचागत व्यस्था में सहुए सुधार के बाद सात स्कूलों में Smart Class लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इन स्कूलों में Smart Class के जरिए पढ़ाई का कार्य शुरू हो जाएगा

बोआरीजोर प्रखंड के एमएस भदौरिया, यूएमएस देवीपुर और यूएचए हाट डुमरिया स्कूल हैं जबकि मेहरमा प्रखंड के यूएमएस काठी, यूएमएस हिन्दी सिंघाड़ी, यूएमएस सुखाड़ और यूएमएस रासटीकर में Adani Foundation की ओर से LED TV, Inverter, Battery व अन्य सामान पहुंचा दिया गया है। अब जल्द ही इन स्कूलों में Smart Class के जरिए पढ़ाई का कार्य शुरू हो जाएगा।