झारखंड : जल सहियाओं की मांगें पूरी करे सरकार, नहीं तो होगा चरणबद्ध आंदोलन

News Aroma Media

रांची: झारखंड प्रदेश ग्राम जलसहिया संघ के (Jharkhand Pradesh Village Jalsahiya Union) प्रदेश संयोजक कैलाश गिरि ने कहा कि सरकार जल सहियाओं की मांगें पूरी करे, नहीं तो संघ चरणबद्ध आंदोलन (Union Phased Movement) करने पर बाध्य होगा।

संघ CM आवास और राज्यपाल भवन का घेराव करेगा। उन्होंने जल सहियाओं के बकाया मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द करने तथा उचित मानदेय सुनिश्चित करने की मांग की।

सरकार उचित नीतियों में भी बदलाव

इस अवसर पर प्रदेश मुख्य सलाहकार उमेश कुमार तुरी, ललन पांडे, विनोद पांडे, साबरीन खातून और पूजा ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार जल सहियाओं (Goverment Jal Sahiya) की मांग पर चुप्पी धारण किए हुए हैं।

Jharkhand में सरकार उचित नीतियों में (Government proper policies in Jharkhand) भी बदलाव कर रही है, जिसे हम सहन नहीं करेंगे। वक्ताओं ने कहा अब जल सहिया पूरे परिवार के साथ आंदोलन में शामिल होंगी।

संगठन के विस्तार और आंदोलन की भी रूपरेखा पर चर्चा

इससे पूर्व आज संघ की कार्यकारिणी की बैठक (Union Executive Meeting) मोरहाबादी स्थित ऑक्सीजन पार्क में हुई।

बैठक की अध्यक्षता जयंती कुमारी ने की।

इस बैठक में जल सहियाओं की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, संगठन के विस्तार और आंदोलन की भी रूपरेखा पर (Outline Of The Movement) चर्चा की गयी। सभा का संचालन प्रदेश सचिव लक्ष्मी पांडे ने किया।

इस मौके पर रोजी परवीन, मुन्नी देवी, रीमा देवी, कल्पना देवी, फातिमा जीनत, जरीना खातून, सरिता देवी, टोनी देवी सहित प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्य उपस्थित (All Executive Members Present) थे।