जनता दरबार में गुमला उपायुक्त ने सुनी फरियादियों की गुहार

News Aroma Media

गुमला: उपायुक्त सुशांत गौरव ने मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन कर फरियादियों की समस्याओं से रूबरू हुए।

मौके पर उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को पत्र अग्रसारित करते हुए आवश्यक दिशा-निर्दश दिया।

जनता दरबार में घाघरा प्रखंड के रूकी पंचायत के अजियातु ग्राम निवासी दिव्यांग गीता कुमारी ने आवेदन समर्पित कर बताया है कि वह कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में पढ़ना चाहती हैं। लेकिन दिव्यांग होने के कारण उनका चयन नहीं हो पा रहा है।

गीता ने बताया कि विगत दो वर्षों से वह विद्यालय में नामांकन हेतु आवेदन भर रही है पर अभी तक उसका नामांकन विद्यालय में नहीं हो पाया है।

समस्याओं के निष्पादन के लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है

उसने बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है तथाउसे पैदल स्कूल आने-जाने में भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अतः उसने उपायुक्त के समक्ष कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में नामांकन कराने की गुहार लगाई। इसपर उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक, प्रखंड विकास पदाधिकारी घाघरा एवं गोपनीय प्रभारी को पत्र अग्रसारित करते हुए प्राथमिकता के आधार पर गीता कुमारी का नामांकन कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में कराने का निर्देश दिया।

इसके अलावा जनता दरबार में आधार सीडिंग, पैसे लेन-देन, इंदिरा आवास निर्माण सहित अन्य मामलों से संबंधित आवेदन समर्पित कर फरियादियों द्वारा समस्याओं के निष्पादन की गुहार लगाई गई।

इसपर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को पत्र अग्रसारित करते हुए समस्याओं के निष्पादन के लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है