गुमला उपायुक्त ने COVID टीकाकरण प्रगति की समीक्षा की

News Desk

गुमला: उपायुक्त गुमला सुशांत गौरव की अध्यक्षता में सोमवार को जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने कोविड टीकाकरण के प्रथम एवं द्वितीय डोज की प्रगति की समीक्षा की।

समीक्षा के क्रम में उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लाभार्थियों के द्वितीय डोज में पालकोट, भरनो, सिसई, घाघरा एवं गुमला में टीकाकरण की स्थिति में सुधार लाने हेतु कार्य योजना बनाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

उन्होंने टोलावार कम टीकाकरण वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देते हुए वहां संबंधित एएनएम का रूट चार्ट बनाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने प्रति एएनएम 300 लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए लक्ष्य निर्धारित करने पर जोर दिया।

उन्होंने अगले 09 दिनों में युद्धस्तर पर 15 प्लस, 18 प्लस तथा 12 से 14 आयुवर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही बैठक में 12 से 14 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण के संबंध में उन्होंने पहले वैसे सभी विद्यालयों जिसमें अधिकाधिक संख्या में 12-14 आयुवर्ग के बच्चे अध्ययनरत हों, का चयन करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने 18 प्लस के छूटे हुए लाभार्थियों को भी शत प्रतिशत टीकाकृत करने का निर्देश दिया। उन्होंने 31 मार्च तक द्वितीय डोज का टीकाकरण शत-प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश दिया। उ