इलेक्टॉनिक्स दुकान से चार AC ठगी मामले में रांची से दो गिरफ्तार

इसी क्रम में विश्वास में आकर दुकानदार ने ग्राहक के दिये हुए पता पर चार AC भेजवा दिये

News Aroma Media

हजारीबाग/रांची: हजारीबाग के लोहसिंघना थाना पुलिस ने न्यू मुन्ना इलेक्टॉनिक्स (New Munna Electronics) से फोन के माध्यम से ठगी (Cheating) कर चार AC लेकर भागने वाले दो लोगों को रांची से गिरफ्तार किया है।

मामले में लोअर बाजार थाना निवासी मो एयाज अहमद उर्फ रजत और हिंदपीढ़ी थाना निवासी मो रेहान अहमद शामिल है।

तीन AC को को जब्त किया गया

इनके पास से फर्जी तरीके से लिये गये तीन AC को को जब्त किया गया है। साथ ही दो मोबाईल फोन बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार न्यू मुन्ना इलेक्टॉनिक्स दुकान से 20 मई को एक ग्राहक फोन करके चार AC का ऑडर किया और दिये गये पते पर भेजने के लिए बोला।

इसी क्रम में विश्वास में आकर दुकानदार ने ग्राहक के दिये हुए पता पर चार AC भेजवा दिये। इसके बाद ग्राहक की ओर से फर्जी पेमेन्ट दुकानदार को किया गया।

जब तक दुकानदार समझ पाता ग्राहक सभी AC लेकर भाग गया। इस संबंध में न्यू मुन्ना इलेक्ट्रोनिक के मालिक के आवेदन पर लोहसिंघना थाना में मामला दर्ज कराया गया था।

ठगी करने वाले आरोपित को रांची से गिरफ्तार

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसी की बरामदगी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया।

इस टीम में SDPO महेश प्रजापति, थाना प्रभारी बिपिन कुमार यादव, सुनिल कुमार, आशुतोष कुमार साहु एंव सशस्त्र बल ने तकनीकी शाखा की सहयोग से छापेमारी कर ठगी (Fraud) करने वाले आरोपित को रांची से गिरफ्तार किया। साथ ही ठगी किया गया तीन एसी बरामद किया।