झारखंड

हेमंत सरकार ने चुनाव आयोग से की शिकायत, भड़काऊ बयान दे रहे भाजपा नेता

Hemant Sarkar complains to Election Commission: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने चुनाव आयोग(Election commission) से आग्रह किया है कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से BJP नेताओं हिमंता बिस्वा सरमा और शिवराज सिंह चौहान को सलाह जारी करने के लिए कहे कि वे सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके संकीर्ण राजनीतिक लाभ के लिए सांप्रदायिक तनाव भड़काने से बचें।

भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में झारखंड सरकार ने शाह को यह सलाह देने का भी आग्रह किया है कि राजनीतिक लाभ के लिए CM पद और ऑफिशियल मशीनरी का दुरुपयोग रोका जाए। इसके अलावा सरकारी खजाने का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए न किया जाए।

झारखंड के कैबिनेट सचिवालय एवं सतर्कता विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल ने भारत निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में BJP पर प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को डराने का प्रयास करने का आरोप लगाया है, ताकि वे न्यायोचित एवं विधिसम्मत निवारक एवं दंडात्मक कार्रवाई न कर सकें।

राज्य में सांप्रदायिक तनाव को भड़काने की हो रही कोशिश

उन्होंने कहा कि BJP धार्मिक भावनाओं को प्रभावित और सांप्रदायिक अशांति पैदा करके क्षेत्र में सांप्रदायिक अशांति एवं तनाव पैदा करने का प्रयास कर रही है।

पत्र में निर्वाचन आयोग से निष्पक्षता तय करने, दोनों पक्षों को अवसर देने और आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में झारखंड में तैनात सरकारी अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से पहले विस्तृत जांच करने का भी आग्रह किया गया है।

पत्र में आरोप लगाया गया है कि न केवल राज्य के शीर्ष नौकरशाहों को धमकाने की कोशिश की जा रही है, बल्कि पूरे प्रशासन को पंगु और अपंग बनाने की कोशिश की जा रही है और उन नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है जो कीचड़ उछालने में लगे हैं। राज्य के आंतरिक मामलों और प्रशासन में हस्तक्षेप कर रहे हैं।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker