झारखंड हाई कोर्ट से विधायक शशिभूषण मेहता सहित 6 लोगों को नोटिस जारी का निर्देश

मामले में जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मामले के सूचक गोविंद पांडे के आग्रह पर बरी किए गए शशि भूषण मेहता समेत छह लोगों को फिर से नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है

News Aroma Media

रांची: झारखंड हाई कोर्ट में Oxford Public School  की शिक्षिका रही सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड मामले (Suchitra Mishra murder case) में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर एवं पांकी विधायक कुशवाहा शशिभूषण मेहता सहित छह लोगों को बरी किए जाने के रांची की निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई हुई।

मामले में जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने मामले के सूचक गोविंद पांडे के आग्रह पर बरी किए गए शशि भूषण मेहता समेत छह लोगों को फिर से नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी।

सुचित्रा मिश्रा की हत्या 11 मई कर दी गई

20 दिसंबर, 2019 को ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल रांची की शिक्षिका सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड मामले (Teacher Suchitra Mishra murder case) में शशि भूषण मेहता समेत राजनाथ सिंह, प्रदीप कुमार पासवान, धर्मेंद्र कुमार ठाकुर, अनूप सिंह एवं सत्य प्रकाश को रांची की निचली अदालत ने निर्दोष करार देते हुए सभी छह आरोपियों को इस मामले से बरी कर दिया था।

सुचित्रा मिश्रा की हत्या 11 मई, 2012 को रात साढ़े आठ बजे गाड़ी से कुचल का धुर्वा में कर दी गई थी। मृतका सुचित्रा मिश्रा के भाई गोविंद पांडे ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में एक्विटल अपील दाखिल कर चुनौती दी है।

पूर्व में भी शशिभूषण मेहता (Shashibhushan Mehta) समेत बरी किए गए सभी छह लोगों को नोटिस जारी किया गया था लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया था। इसके बाद फिर से उन्हें नोटिस जारी किया गया है।