नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर रेलवे ट्रैक को कर दिया क्षतिग्रस्त, परिचालन ठप

News Desk

Naxalites damaged the railway track : मंगलवार की देर रात को नक्सलियों ने Banner-पोस्टर लगा कर Railway ट्रैक को क्षतिग्रस्त कर दिया। ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनें खड़ी रहीं।

चक्रधरपुर रेलमंडल के मनोहरपुर-जराइकेला रेलवे ट्रैक के थर्ड लाइन पर नक्सलियों ने बैनर लगा दिया। पोल संख्या 378/35ए और 378/31ए-35ए के पास दो जगहो पर बैनर लगाया गया था।

मनोहरपुर पुलिस व रेल सुरक्षा बल की पेट्रोलिंग पार्टी ने बैनर बरामद कर जब्त कर लिया है। बता दें कि कोल्हान में बुधवार की नक्सली बंदी को लेकर तीनों जिलों की पुलिस के साथ जीआरपी व आरपीएफ अलर्ट पर है। GRP को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में RPF व पुलिस की मदद से यात्री एवं रेल संपत्ति की सुरक्षा में सतर्क रहने के निर्देश मिले हैं।

 

रात 2 बजे लगाया बैनर

जानकारी के मुताबिक, रात 2 बजे नक्सलियों ने ट्रेक पर बैनर लगाया। साथ ही ट्रैक के पैण्डल क्लिप को भी तोड़ कर ट्रैक को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया।

इसके चलते 22906 हावड़ा-हाप्पा एक्सप्रेस 5.47 से 6.18 तक मनोहरपुर में खड़ी रही। जराइकेला में टाटा आलापुंज्जा एक्सप्रेस भी खड़ी रही।

आफ पूरी तरह अलर्ट

रेल ASP प्रवीण पुष्कर ने बताया कि चाकुलिया से मनोहरपुर व चाईबासा-चांडिल मार्ग के सभी स्टेशनों पर अतिरिक्त बल तैनात किए जा रहे हैं।

ट्रेनों की रफ्तार कम चलाने को भी कहा गया है। चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ में मंगलवार देर रात से यात्री ट्रेनों के आगे पायलट इंजन या मालगाड़ी को चलाने की तैयारी है।

RPF के जवानों को लाइन गश्त और ट्रेन एस्कार्ट ड्यूटी में सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।