जमशेदपुर : एक ही रात दो घरों में डकैती, पुलिस छानबीन में जुटी

News Aroma Media

जमशेदपुर: सरायकेला थाना क्षेत्र में विगत एक माह में सरायकेला थाना क्षेत्र में चोरी की दर्जन भर से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस इसपर रोक लगाने में अक्षम साबित हो रही है। इससे जहां आमलोगों में दहशत का माहौल है वहीं पुलिस के प्रति नाराजगी भी देखी जा रही है।

सोमवार की रात भी दो घरों में हुई भीषण डकैती ने पुलिस की सक्रियता का पोल खोल दिया है। पहली वारदात सदर थाना क्षेत्र स्थित हंसाउली मुहल्ले में प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करनेवाले एक कर्मचारी के घर में हुई।

विगत दस दिनों से बन्द पड़े घर से चोरों ने 11 आलमारियों का ताला तोड़कर उसमें रखे गहने और अन्य सामानों की चोरी कर ली। हालांकि कितने सामानों की चोरी हुई इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

बताया जाता है कि गृहस्वामी अवनिकान्त होता अपनी पत्नी को लेकर इलाज कराने दिल्ली गए हैं। उनका बेटा पीएमओ में कार्यरत हैं। मंगलवार की सुबह आसपास के लोगों ने घर का ताला टूटा देखा तो इसकी जानकारी सरायकेला पुलिस को दी।

मामले की जानकारी मिलते ही सरायकेला थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी है।

दूसरी घटना में सोमवार रात सदर अस्पताल में पदस्थापित डॉ प्रदीप कुमार पति के घर के मेन गेट का ताला तोड़कर अपराधी अंदर घुस आए। इन अपराधियों ने डॉ प्रदीप के पुत्र सौरभ कुमार पति को पिस्तौल के बल पर कब्जे में कर लिया और लूटपाट करने लगे।

इसी बीच घर में सो रही उनकी इंजीनियर बेटी की नींद खुल गई और वह कमरे से बाहर निकली तो अपराधियों ने उन्हें भी कब्जे में लेकर उनकी कान की बाली छीन ली। हल्ला सुनकर डॉ प्रदीप भी कमरे से निकले और अपराधियों से उलझ गए। हाथापाई और शोर-शराबा होता देख अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले।

इस घटना में डॉ प्रदीप को चोटें भी आई हैं। डकैती की इन दो वारदातों से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। सूचना मिलने पर पुलिस डॉ प्रदीप के घर पहंची और जांच- की।