CM स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खूंटी में हुआ पौधरोपण

इस SMCC दौरान आभा भेंगरा, हर्षित डुंगडुंग, संध्या कुजूर, सुधांशु कुमार दत्ता, जवाहर लाल, उषा रानी मिंज समेत मेंबर, बाल संसद के सदस्य

News Desk

Plantation in Khunti : एक वृक्ष विद्यालय के नाम कार्यक्रम के तहत सोमवार को CM स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खूंटी के परिसर में बाल संसद एवं स्कूल के शिक्षकों ने पौधरोपण (Plantation) किया गया। मौके पर एक सौ से अधिक औषधीय एवं फलदार पौधों का रोपण किया गया।

स्कूल के प्रधानाध्यापक रघुनाथ महतो ने छात्रों को वृक्षों के महत्व की चर्चा करते हुए कहा कि पेड़ पौधे ही जीवन का आधार है। मनुष्य का जीवन प्रकृति पर ही निर्भर है। उन्होंने कहा कि मनुष्यों ने प्रकृति से काफी खिलवाड़ किया है,

जिसका खमियाजा मनुष्यों को ही उठाना पड़ रहा है। प्राचार्य ने छात्रों से पर्यावरण संरक्षण के प्रति सदैव जागरूक रहने की अपील की। एक वृक्ष विद्यालय के नाम पर वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर छात्रों को पर्यावरण संरक्षण के लिए शपथ भी दिलाई गई।

इस SMCC दौरान आभा भेंगरा, हर्षित डुंगडुंग, संध्या कुजूर, सुधांशु कुमार दत्ता, जवाहर लाल, उषा रानी मिंज समेत मेंबर, बाल संसद के सदस्य और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।