कोडरमा में दो समुदाय में झड़प, दुकानों में की तोड़फोड़, इलाके में तनाव का माहौल

News Aroma Media

कोडरमा: कोडरमा में सोमवार को एक समुदाय ने दूसरे समुदाय के दुकानों में तोड़फोड़ की, जिसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल है।

उपायुक्त आदित्य रंजन, पुलिस कप्तान कुमार गौरव एवं पुलिस बल के जवान कोडरमा बाजार मौके पर पहुंचकर माहौल को शांत कराने में जुटे हैं। एहतियातन आज नगरखारा, जलवाबाद और कोडरमा बाजार को बंद करा दिया गया है।

माहौल को बिगाड़ने की कोशिश

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को रामनवमी जुलूस के दौरान जलवाबाद में एक पक्ष के लोगों ने व्यवधान उत्पन्न करते हुए साउंड सिस्टम का तार खींच दिया था।

आरोप यह भी था कि लोगों ने धार्मिक नारे लगा कर और हल्का पथराव कर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की। हालांकि, साथ में चल रहे पुलिस बल ने किसी तरह स्थिति को संभाला और जुलूस को आगे बढाया।

कुछ युवक कोडरमा बाजार पहुंचे और तोड़फोड़ की

पुलिस प्रशासन ने मामला शांत करा लिया था। लेकिन रात में नगरखारा के दो युवकों को हिरासत में लिए जाने के बाद मामला फिर बिगड़ गया और सुबह कुछ युवक कोडरमा बाजार पहुंचे और तोड़फोड़ भी की।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह कार्रवाई की मांग को लेकर काफी संख्या में लोग कोडरमा थाना जा रहे थे। इसी दौरान असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का फिर प्रयास किया।

रांची-पटना रोड मुख्य मार्ग पर संचालित एक बर्तन दुकान, बाईपास रोड में फर्नीचर और बक्शा दुकान में सामान को तीतर-बितर कर दिया। इस घटना के बाद कोडरमा में दुकानें बंद हो गई।

सभी दुकानों को बंद करा दिया गया

इस दौरान दोनों समुदाय के लोगों में झड़प और मारपीट की घटना भी हुई। इसकी सूचना मिलने के बाद जिले के वरीय अधिकारियों और थाना के पुलिस बल की तैनाती कोडरमा बाजार और जलवाबाद इलाके में कर दी गई है।

एहतियातन सभी दुकानों को बंद करा दिया गया। इन दुकानों में दवा दुकान को छोड़कर होटल और फल एवं सब्जी दुकान भी शामिल हैं।

शांति बहाली को लेकर डीसी आदित्य रंजन, एसपी कुमार गौरव और अन्य अधिकारियों ने स्वयं पुलिस बल के साथ इलाके का दौरा किया।

उन्होंने लोगों से अफवाहों से बचने और किसी भी तरह की घटना की सूचना जिला प्रशासन को देने की अपील की है।