झारखंड : कुर्मी समाज का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी, रेल सेवा प्रभावित

News Alert

रांची: कुर्मी को ST में शामिल करने सहित अन्य मांग को लेकर कुर्मी समाज (Kurmi Samaj) ने बुधवार को दूसरे दिन भी आंदोलन किया।

आद्रा मंडल के कुसतौर और नीमडीह रेलवे स्टेशन पर आंदोलन की वजह से रेलवे ने बुधवार को भी कई Train सेवाओं को स्थगित कर दिया।

तीन ट्रेनों को रद्द किए जाने का फैसला लिया गया

आद्रा मंडल एवं खड़गपुर मंडल में आंदोलन के कारण अभी तक तीन ट्रेनों को रद्द किए जाने का फैसला लिया गया है। इनमें ट्रेन संख्या 08641/08642 आद्रा-बरकाकाना-आद्रा मेमू पैसेंजर, ट्रेन संख्या 03598/03597 आसनसोल-रांची-आसनसोल मेमू पैसेंजर और ट्रेन संख्या 03595/03596 बोकारो स्टिलसिटी-आसनसोल- बोकारो स्टिलसिटी मेमू पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं।

इसके अलावा ट्रेन संख्या 22892 रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी बुधवार को रांची से कैंसिल रखा गया है।

ट्रेन संख्या 18085/18086 खड़गपुर-रांची-खड़गपुर एक्सप्रेस ट्रेन का आद्रा स्टेशन पर आंशिक समापन/आंशिक प्रारंभ होगा तथा यह ट्रेन आद्रा-रांची-आद्रा के बीच रद्द रहेगी। ट्रेन सेवाओं (Train services) को सामान्य बनाए रखने को लेकर रेलवे के अधिकारी लगातार आंदोलनकारियों से बात कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते मंगलवार को भी Jharkhand  में कुर्मी को ST की सूची में शामिल करने की मांग को लेकर अलग-अलग जगहों पर रेलवे स्टेशनों पर आंदोलन हुआ। इस कारण रांची रेल मंडल की तीन Trains को रद्द करना पड़ा था।