लातेहार में TSPC नक्सली संगठन के 7 नक्सली गिरफ्तार

Central Desk

TSPC Naxalite organization arrested in Latehar : लातेहार SP अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार (Latehar ) पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए नक्सली संगठन प्रतिबंधित नक्सली संगठन (Naxalite Organization) तृतीय सम्मेलन प्रस्तुत कमेटी (TSPC) के सात उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार उग्रवादियों में दीपक उरांव, इस्लाम अंसारी ,रूपेश कुमार, सुजीत कुमार ,रितेश कुमार रवि, संजय भुइयां (सभी लातेहार) और पलामू के पांकी थाना क्षेत्र निवासी अजय सिंह शामिल है।

गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो देसी बंदूक और नक्सली पर्चा के अलावे अन्य सामान भी बरामद हुए हैं।

सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए SP अंजनी अंजन ने बताया कि लातेहार थाना क्षेत्र के आसपास पिछले कुछ दिनों से टीएसपीसी संगठन के नाम पर व्यवसाईयों ,भट्ठा संचालकों से रंगदारी की मांग की जा रही थी।

कुछ व्यवसाईयों के द्वारा जब इसकी शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस की टीम उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी आरंभ कर दी। इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि लातेहार थाना क्षेत्र के तिकूलियाटांड़ के पास कुछ उग्रवादी एकत्रित होकर किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

सूचना मिलने के बाद पुलिस Inspector प्रमोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने छापामारी की और घटनास्थल से सात उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में दीपक उरांव और इस्लाम अंसारी गिरोह का सरगना था ।

दोनों कुछ दिन पूर्व ही जेल से निकले थे और लातेहार जिले में TSPC संगठन को फिर से सक्रिय बनाने का प्रयास कर रहे थे । परंतु अपनी योजना में सफल होने से पूर्व ही सभी उग्रवादी गिरफ्तार हो गए ।

SP  ने बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी में पुलिस Inspector प्रमोद कुमार के अलावे सब इंस्पेक्टर रंजन कुमार पासवान, धर्मवीर सिंह ,कुबेर प्रसाद देव ,रविंद्र महली, उमापद महतो समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।