NDPS एक्ट के फरार आरोपी गिरफ्तार

NDPS के तीन फरार आरोपित अड़की और मारंहादा से गिरफ्तार NDPS के तीन फरार आरोपित अड़की और मारंहादा से गिरफ्तारखूंटी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अड़की थाना क्षेत्र के तायर बेड़ा गांव में शुक्रवार को छापामारी (Raid) कर NDPS एक्ट के फरार अभियुक्त तुपुंग सोय और मटन मुंडा को गिरफ्तार कर लिया।

Digital Desk

Absconding accused of NDPS Act arrested: NDPS के तीन फरार आरोपित अड़की और मारंहादा से गिरफ्तार NDPS के तीन फरार आरोपित अड़की और मारंहादा से गिरफ्तारखूंटी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अड़की थाना क्षेत्र के तायर बेड़ा गांव में शुक्रवार को छापामारी (Raid) कर NDPS एक्ट के फरार अभियुक्त तुपुंग सोय और मटन मुंडा को गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वरुण रजक ने शुक्रवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अड़की के थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि अफीम की खेती और तस्करी से जुड़े मामले के फरार आरोपित तुपुंग सोय और मटन मुंडा अपने घर तायरबेड़ा आए हुए है।ं पुलिस ने छापामारी टीम का गठन कर दोनों फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर लिया।

SDPO ने बताया कि 24 जून 2019 को वाहन चेकिंग के दौरान सरवदा के पास मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति के पास से एक किलो 600 किलोग्राम अवैध अफीम और 2200 रु नकद मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल बरामद की गई थी।

इस संबंध में थाने में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले के दोनों अभियुक्त फरार थे। उनके विरुद्धा न्यायालय से आड़की थाना में गिरफ्तारी वारंट भेजा गया था। इसके बाद अड़की पुलिस द्वारा दोनों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम में थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव, पुलिस अवर निरीक्षक प्रवीण तिवारी और रोशन खाखा तथा सशस्त्र बल (Armed Forces) के जवान शामिल थे।

SDPO ने बताया कि चार मईं 2023 को मांरंगहदा़ा थाना के कातुद के जंगल से चेकिंग के दौरान दो पिकअप वाहन पर अवैध रूप से लदे 1320 किलो अवैध डोडा, दो पिकअप वाहन और दो मोटरसाइकिल को पुलिस द्वारा जप्त किया गया था। इस कांड के फरार अभियुक्त केदार मुंडा को भी काड़ेतुबिद गांव थाना मारंहादा से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।