झारखंड

ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई, यहां DC ने…

खूंटी DC लोकेश मिश्रा (DC Lokesh Mishra) की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सलाहकार समिति और अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई।

Action will be Taken Against Negligent Doctors: खूंटी DC लोकेश मिश्रा (DC Lokesh Mishra) की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सलाहकार समिति और अस्पताल प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई।

जिला सलाहकार समिति की बैठक में कई प्रमुख प्रस्तावों पर चर्चा हुई।

इनमें मुख्य रूप से सदर अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन का अधिष्ठापन, कैंटीन का निर्माण, Portable X-Ray Machine की खरीदारी, वेटिंग एरिया निर्माण समेत अन्य प्रस्ताव पर चर्चा हुई।

उपायुक्त ने प्रस्तवों के क्रियान्वयन को लेकर रेट का निर्धारण करने, Contract और टेंडर प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि पोर्टेबल एक्स-रे मशीन की सहायता से मरीजों को एक्स-रे कराने कें लिएु कही भी जाने की जरूरत नही पड़ेगी।

अस्पताल प्रबंधन की बेठक में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश डीसी नें दिया। उन्होंने नियमित रूप से वार्डों में लगे बेड की बेडशीट बदलने का निर्देश दिया।

बैठक में CHC केन्द्रों पर मरीजों का अच्छा से इलाज हो और प्रतिनियुक्त डॉक्टर समय पर सीएचसी केंद्र पर मौजूद रहे, यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया।

उन्होंने कहा कि यदि कोई भी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी या चिकित्सक अपने प्रतिनियुक्त स्थान पर नही बैठते है, तो उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

CHC केंद्रों पर मरीजों को बेवजह रेफरल करने को लेकर उन्होंने आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि बेवजह मरीजों को रेफरल न करें। उनका उचित इलाज यदि CHC स्तर पर संभव है, तो उनका इलाज प्राथमिकता के आधार पर करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker