आलमगीर आलम की जमानत याचिका पर तीन को होगी सुनवाई

टेंडर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) की जमानत याचिका पर शनिवार को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश PK शर्मा की अदालत में सुनवाई हुई।

Central Desk

Alamgir Alam’s Bail plea will be heard on Three days: टेंडर कमीशन मामले में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) की जमानत याचिका पर शनिवार को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश PK शर्मा की अदालत में सुनवाई हुई।

मामले में पूर्व मंत्री Alamgir Alam की ओर से दिल्ली के दो अधिवक्ता जमानत पर बहस करने पहुंचे थे। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ED के जोजेफ हुसैन जुड़ गये थे।

इसी दौरान रांची जिला बार एसोसिएशन के सचिव पहुंचे और कहा कि जब Condolences है तो सुनवाई कैसे हो रही है। इसके बाद मामले में सुनवाई की अगली तिथि तीन अगस्त निर्धारित की गई है।

टेंडर कमीशन से प्राप्त बड़ी रकम का मनी लांड्रिंग करने के आरोप में पूर्व मंत्री आलमगीर आलम जेल में बंद हैं। आलमगीर आलम की गिरफ्तारी के 64 दिनों बाद चार्जशीट दाखिल हुई थी।

इसके बाद उन्होंने जमानत की गुहार लगायी है। ईडी ने उनको 15 मई को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में हैं। यह गिरफ्तारी उनके PS संजीव कुमार लाल एवं उसका नौकर जहांगीर आलम के यहां से मिले 32.30 करोड़ रुपये नकद बरामद होने के मामले में किया गया है।

गिरफ्तारी के बाद ईडी ने Police रिमांड पर लेकर लगातार 14 दिनों तक पूछताछ की थी। इस मामले में ED ने चार जुलाई को चार्जशीट दाखिल की है। इसी मामले में ग्रामीण विकास विभाग के निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम सहित अन्य आरोपित जेल में हैं।