NEET पेपर लीक मामले में झारखंड से एक और गिरफ्तारी

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने मंगलवार को हजारीबाग (Hazaribagh) से एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित राजकुमार उर्फ राजू बताया गया है।

Central Desk

NEET Paper Leak Case : NEET पेपर लीक मामले में CBI ने मंगलवार को हजारीबाग (Hazaribagh) से एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित राजकुमार उर्फ राजू बताया गया है।

इसके अलावा CBI ने पटना से पंकज को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पंकज पर नीट का पेपर चोरी करने का आरोप है और राजू ने इसे आगे बढ़ाया था।

CBI टीम दो दिनों से हजारीबाग आना-जाना कर रही थी। CBI की टीम ने सोमवार को हजारीबाग के रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस में छापेमारी की थी। इससे पहले राज गेस्ट हाउस के मालिक राजकुमार सिंह सिंह उर्फ राजू के कदमा स्थित आवास में छापेमारी की। सोमवार को टीम ने राजू को हिरासत में लेकर राज गेस्ट हाउस पहुंची।

टीम ने उससे गेस्ट हाउस खोलने के लिए चाबी की मांग की, जब चाबी नहीं मिली तो टीम ने ताला तोड़ दिया। टीम ने Guest house को घंटों खंगाला, जहां से कई संदिग्ध दस्तावेज CBI को हाथ लगे हैं। सीबीआई की टीम राजकुमार उर्फ राजू को अपने साथ पटना ले गई।

CBI की पांच सदस्य टीम एक इनोवा और एक-एक अर्टिगा कार से पहुंची थी। उनके साथ दो संदिग्ध भी थे, जिनको आमने-सामने बैठाकर गेस्ट हाउस में ही राजकुमार राजू के साथ पूछताछ की गई। गिरफ्तार लोगों की निशानदही पर छापेमारी की गई।

बताया गया है कि हजारीबाग से गिरफ्तार हुए ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम और पत्रकार जमालुद्दीन से उसके तार जुड़े हुए हैं। पिछले दो दिनों से हजारीबाग में CBI की टीम बेहद गोपनीय ढंग से इस इस प्रकरण की जांच कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि कुछ छात्रों या अभिभावकों के गेस्ट हाउस में आकर रहने की सूचना CBI को हाथ लगी है। इस आधार पर राजू से पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले आठ जुलाई को CBI हजारीबाग में सक्रिय हुई थी। CBI टीम ने ओएसिस स्कूल में पहले दस्तक दी थी। यहां टीम ने ओएसिस स्कूल में हाल के दिनों में हुए परीक्षा की जानकारी प्राप्त की थी। साथ ही उन परीक्षा में कौन-कौन से छात्र सम्मिलित हुए थे उनकी विस्तृत जानकारी और Attendance Set अपने साथ ले गई।

हजारीबाग नीट पेपर लीक मामले का मुख्य केंद्र बना हुआ है। सबूत के साथ तीन लोग, जिसमें इस स्कूल के प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और पत्रकार जमालुद्दीन को गिरफ्तार कर CBI पटना ले गई थी।

कुछ दिनों के बाद स्कूल के दो शिक्षकों को भी समन भेजकर पटना बुलाया था, जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। जांच के दौरान ब्लू डार्ट कोरियर के कर्मियों से भी पूछताछ की गई।