27 जुलाई से से 10 अगस्त तक रांची में होगी सेना भर्ती

राज्य के लिए वर्ष-2024-25 के लिए सेना भर्ती रैली 27 जुलाई से 10 अगस्त तक रांची के खेलगांव में आयोजित हाेना है। इसकी तैयारी जोर शोर से शुरू हो गई है।

Central Desk

Army recruitment will be Held in Ranchi: राज्य के लिए वर्ष-2024-25 के लिए सेना भर्ती रैली 27 जुलाई से 10 अगस्त तक रांची के खेलगांव में आयोजित हाेना है। इसकी तैयारी जोर शोर से शुरू हो गई है।

सेना भारती कार्यालय रांची और जिला प्रशासन के साथ मिलकर ग्राउंड और रेस्ट एरिया, मार्शलिंग, रन ट्रैक, Documentation, मेडिकल का चयन पूर्व में ही कर लिया गया है।

इसी क्रम में रविवार को रांची निदेशक सेना भर्ती कर्नल विकास भोला ने SSP चन्दन कुमार सिन्हा से उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात कर Khelgaon Sports Complex में होने वाली रैली के दौरान सुरक्षा, भर्ती के दौरान दलालों की पहचान कर उनपर कानूनी कार्रवाई करने, रैली में शामिल अभ्यर्थी का पुलिस वेरिफिकेशन रैली स्थल पर करने की मांग की, जिसपर SSP ने आश्वासन दिया कि पुलिस प्रशासन से जो मदद की आवश्यकता होगी, उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

सेना भर्ती के निदेशक कर्नल विकास भोला ने कहा कि भारतीय सेना में बहाली को लेकर झारखंड के युवाओं के लिए शानदार मौका है। सभी अभ्यर्थियों और उनके परिजनों को दलालों से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उन दलालों से भी सावधान रहें जो इच्छुक रंगरूटों का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।

भर्ती प्रक्रिया पर उनका कोई प्रभाव नहीं है। स्वतंत्र, निष्पक्ष और योग्यता आधारित भर्ती है। उनके झूठ और झूठे आश्वासनों में मत फंसिए। वे भर्ती की गारंटी देने का दावा कर सकते हैं, लेकिन इसकी सूचना तुरंत पुलिस या रैली अधिकारियों को दें।

विकास भोला ने कहा कि याद रखें, आपकी योग्यताएं और क्षमताएं ही आपके चयन का निर्धारण करेंगी। अयोग्य उम्मीदवारों को आगे बढ़ाने के लिए कोई भी कठोर और स्वचालित प्रक्रिया को नहीं बदल सकता। सतर्क रहें और दलालों को अपने सपनों का शोषण न करने दें। झारखंड के सभी 24 जिलों के पात्र उम्मीदवारों (पुरुषों) के लिए 27 जुलाई 2024 से रांची के होटवार स्थित खेलगांव परिसर के रनिंग ट्रैक में सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

रैली के लिए एडमिट कार्ड Online Common Entrance परीक्षा के शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 09 जुलाई 2024 को उनके पंजीकृत E-मेल ID पर भेज दिए गए हैं। उम्मीदवार ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर अपने पंजीकृत खाते से रैली Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं।