पाकुड़ में बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवारों को बनाया निशाना, बाबूलाल ने…

झारखंड के पाकुड़ में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने दावा किया है कि पाकुड़ में दो समुदायों के बीच झड़प नहीं हुई, बल्कि बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवार के घरों को निशाना बनाया।

Central Desk

State President Babulal Marandi : झारखंड के पाकुड़ में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने दावा किया है कि पाकुड़ में दो समुदायों के बीच झड़प नहीं हुई, बल्कि बांग्लादेशी मुसलमानों ने हिंदू परिवार के घरों को निशाना बनाया।

उपद्रवियों द्वारा पुलिस प्रशासन के वाहनों को भी निशाना बनाया गया। Marandi ने कहा कि हिंसा के लिए हिंदू समाज पर दोष मढ़कर मामले को बैलेंस करने का प्रयास न किया जाए।

कई वीडियो होने का क्या दवा

BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर कहा कि इस घटना से संबंधित कई वीडियो उपलब्ध हैं। इस घटना के दोषियों की पहचान कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। घटना की जांच पड़ताल के नाम पर हिंदुओं को अकारण प्रताड़ित करने और दोषियों को बचाने का प्रयास भी बंद होना चाहिए।

दरअसल, पाकुड़ ने उपायुक्त ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि जिले के तारानगर, ईलामी और नवादा गांव में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच 18 जुलाई को हिंसक झड़प हो गई थी।

इसके मद्देनजर अगले आदेश तक इन क्षेत्रों में धारा 144 लगाई जा रही है। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए बाबूलाल ने कहा कि यह दो समुदायों में झड़प नहीं, बल्कि बांग्लादेशी मुसलमानों द्वारा हिंदू परिवारों पर किया गया हमला है।

कश्मीर जैसे हालात : निशिकांत दुबे

BJP सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने इस घटना को लेकर कहा है कि झारखंड के संथाल परगना में कश्मीर जैसे हालात हो गए हैं।

दूबे ने हिंसा के बाद गांव का वीडियो साझा करते हुए कहा कि झारखंड में पाकुड़ का तारानगर इलामी गांव वीरान हो गया है। बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण हिंदुओं को गांव छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है।