बार संचालक सावधान! बिन इजाजत DJ बजाने पर अब होगा कठोर एक्शन, उत्पाद विभाग की ओर से…

Central Desk

Ranchi Bar Operator Beware: राजधानी रांची के बार संचालकों (Bar Operators) को अब सावधान होना पड़ेगा। बार में बिना इजाजत DJ बजाने पर उनके खिलाफ कठोर एक्शन लिया जाएगा।

उत्पाद विभाग जल्द ही इस संबंध में सभी बार संचालकों को पत्र भेजेगा। विभाग द्वारा जारी License की शर्तों का उल्लंघन करने वाले बार संचालकों को चिह्नित भी किया जाएगा। इसको लेकर जल्द ही अभियान चलाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, राजधानी के अधिकतर बार में बिना अनुमति के ही गाना बजाया जाता है और DJ के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके लिए Public Performance License की आवश्यकता होती है।

बार संचालकों ने लाइसेंस लिया है कि नहीं इसकी भी जांच की जाएगी। सार्वजनिक रूप से गाना बजाने के लिए विशेष अवसरों पर भी PPL अनिवार्य है, परंतु, शहर के चार बिना PPL के ही न केवल गाना बजाते हैं, बल्कि नियमित रूप से DJ के कार्यक्रमों का भी आयोजन कराते हैं।

बिना PPL के गाना-जजाना करने पर अब तक राजधानी के किसी भी बार या रेस्तरां पर कार्रवाई नहीं की गई है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। नियमों का पालन नहीं करने वाले बार कार्रवाई के दायरे में आएंगे।

बता दें कि राजधानी के बारों में होने वाली लेट नाइट पार्टियों से स्थानीय लोगों को परेशानी होती है।

रिहायशी इलाकी और गली- मोहल्लों में खुल गये रेस्ट्रों बार व रूफटॉप रेस्तरां की तेज आवाज रात में लोगों को खूब परेशान करती है। मोरहाबादी, करके रोड व लालपुर इलाके में स्थानीय लोग आए दिन थाना में इसकी शिकायत भी दर्ज कराते हैं।