बिहार की EOU टीम पहुंची रांची, BIT के आसपास चल रही है जांच…

Central Desk

Bihar’s EOU team reached Ranchi : शनिवार को NEET UG पेपर लीक के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। पटना में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के ADG नैयर हसनैन खान ने मामले की जांच के आधार पर शिक्षा मंत्रालय और NTA को अपनी विस्तृत रिपोर्ट सौंप दी है।

विस्तृत रिपोर्ट पर Status Investigation Report लिखा गया है।

इओयू ने अपनी रिपोर्ट में सबसे पहले NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ है लिख रखा है। रिपोर्ट में यह भी दर्ज है कि जले हुए प्रश्नपत्र की फोरेंसिक जांच भी जारी है। रिपोर्ट में जले हुए प्रश्न पत्र के अवशेष में 68 प्रश्नों की सूची भी संलग्न है।

इस बीच शनिवार को बिहार की EOU टीम रांची पहुंची और NEET के पर्चा लीक मामला में जांच की। जांच रांची के बीआईटी इलाके में की जा रही है। प्रशासन फिलहाल जांच को लेकर गोपनीयता बरत रही है। कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है।

रिपोर्ट की मुख्य बातें

NEET UG पेपर लीक के मामले में झारखंड कनेक्शन भी सामने आया है। पुलिस ने पेपर लीक मामले में के कार को पकड़ा जिसमें सिकंदर, अखिलेश और बिट्टू सवार थे। कार से पुलिस ने कई छात्रों के Admit Card बरामद किए गए।

पुलिस के तीनों से पूछताछ पर गैंग के बाकी सदस्यों, छात्रों और उनके परीक्षा केंद्र का पता चला। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हुए प्रश्नपत्र और आर्थिक लेन देन के सबूत हासिल कर ली है।

वहीं पेपर लीक के सबूत के तौर पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार 13 लोगों के बयान की कॉपी संलग्न की गई है।

x