झारखंड

झारखंड में रोजगार की बहार : मुख्यमंत्री के निर्देश से हर महीने रोजगार मेला

विधानसभा चुनावों की आहट के साथ ही झारखंड में नौकरियों की बहार आ गयी है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन (Champai Soren) ने JPSC और JSSC के माध्यम से लंबित नियुक्ति परीक्षाओं को जल्द आयोजित करने का आदेश दिया है।

Employment in Jharkhand : विधानसभा चुनावों की आहट के साथ ही झारखंड में नौकरियों की बहार आ गयी है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन (Champai Soren) ने JPSC और JSSC के माध्यम से लंबित नियुक्ति परीक्षाओं को जल्द आयोजित करने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही, श्रम एवं नियोजन विभाग को हर महीने रोजगार मेला को खानापूर्ति के बजाय वास्तविक रूप से आयोजित कर स्थानीय युवाओं को अवसर देने के निर्देश दिये हैं।

रांची में 29 जून को सजेगा रोजगार मेला, 1500 युवाओं को नौकरी देने की तैयारी मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद, श्रम विभाग इन दिनों रोजगार मेला आयोजित करने में जुटा हुआ है।

इसी के तहत, रांची अवर प्रादेशिक नियोजनालय में 29 जून को होने वाले रोजगार मेला के माध्यम से करीब 1500 युवाओं को नौकरी देने की तैयारी हो रही है।

नियोजन पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि इस मेले में निजी कंपनियों में नौकरी का अवसर मिलेगा, जिसमें करीब 25 स्थानीय नियोक्ता शामिल होंगे जो युवाओं को अपने प्रतिष्ठान में नौकरी का अवसर प्रदान करेंगे।

नौ हजार से 54 हजार रुपये सैलरी

शनिवार को आयोजित होने वाले रोजगार मेला में इंजीनियर से लेकर कार्यालय सहायक तक के पदों पर नियुक्ति होगी, जिसमें 9000 से 54000 तक की सैलरी मिलेगी।

इस मेले में सेल्स कंसलटेंट, सेंटर ऑफिसर, ब्रांच मैनेजर, जूनियर सॉफ्टवेयर डेवलपर, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, Mobile App Developer, Content Writer सहित कई पदों के लिए भर्ती की जाएगी। विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग उम्र सीमा और तकनीकी योग्यता जैसे मैट्रिक से लेकर बीई, बीटेक, स्नातक आदि रखी गई है।

यह मेला रांची अवर प्रादेशिक नियोजनालय में दिन के 11 बजे से दिन भर चलेगा, जिसमें कोई भी अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

अगस्त में नियुक्ति पत्र

चम्पाई सरकार आगामी अगस्त महीने में ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम में करीब 50000 नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी कर रही है।

अकेले रांची नियोजनालय द्वारा चयनित 20,000 से अधिक अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इसके अलावा, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग और झारखंड लोकसेवा आयोग द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को भी इस मौके पर नियुक्ति पत्र दिये जाने की योजना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker