BRS नेता के. कविता को कोर्ट से झटका, न्यायिक हिरासत फिर…

Central Desk

Shock to K Kavita from the Court : नेता के. कविता को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) से झटका लगा है। उन्हें आज भी कोर्ट से राहत नहीं मिली।

अदालत ने सोमवार को (20 मई) आबकारी घोटाला से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में के. कविता की न्यायिक हिरासत तीन जून तक के लिए बढ़ा दी।

इस मामले में CBI और ईडी(ED)केस में जमानत नहीं देने के खिलाफ कविता की अपील याचिका दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में लंबित है। निचली अदालत ने दोनों ही मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया था।

15 मार्च को हुई थी कविता की गिरफ्तारी

मामले में के. कविता को ED ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में दिल्ली पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी 26 फरवरी 2023 को हुई थी। तब से वह न्यायिक हिरासत में जेल में हैं।

ED का आरोप है कि कविता आबकारी नीति घोटाले की मुख्य साजिशकर्ता और लाभार्थियों में से एक थीं। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मनीष सिसोदिया के साथ सौदा किया था। उन पर आबकारी लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले में आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे दिल्ली CM

आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी(ED) ने 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल लोकसभा चुनाव के लिए एक जून तक की अंतरिम जमानत पर हैं। उन्हें दो जून को फिर जेल जाना होगा।