बुंडू में अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

Central Desk

Hazaribagh Opium Smuggler Arrested: रांची के बुंडू थाना (Bundu Police Station) पुलिस ने ताउ मोड़ से तीन किलो 650 ग्राम के अफीम के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

बरामद अफीम का बाजार मूल्य 18 लाख 25 हजार रुपये आंका गया है। मामले में Police ने सिंटू कुमार को गिरफ्तार किया है।

वह हजारीबाग (Hazaribagh) के बड़कागांव का रहने वाला है। इसके पास से एक मोबाईल , एक डिजिटल तराजू और 40 हजार 400 नकद रुपये बरामद किये गये है।

डीएसपी अमर कुमार पांडेय ने सोमवार की रात बताया कि एएससपी को गुप्त सूचना मिली थी कि हजारीबाग से एक तस्कर अफीम खरीदने के लिये बस पकड़कर बुंडू आया है और बुंडू से अफीम खरीद कर वापस बस पकड़कर शाम तक हजारीबाग जाएगा।

सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में राज्यपत्रित पदाधिकारी प्रशासक नगर पंचायत बुंडू तथा थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने सोनाहातू रोड पर बुंडू थाना के ताऊ मोड़ के समीप चेकिंग शुरु की। Checking के दौरान हुमटा की ओर से आते पीठ में बैग टांगा एक व्यक्ति पुलिस और चेकिंग को देख कर पीछे मूड कर भागने लगा।

इसी दौरान टीम ने उसे बैग के साथ पकड़ लिया।

पूछताछ में बताया की मेरा चाचा का साला का बुंडू थाना के डमारी में ससुराल हैं, तो हम बुण्डु डमारी के अपने रिश्तेदार चाचा के साला के सासु मां के मदद से यहां पर अफीम (Opium) की खेती करने वाले हुमटा गावं, जड़ेया गावं, आराडीह गावं, गितीलडीह गावं में घूमकर अफीम की खेती करने वाले किसानों से संपर्क कर 04 बार से अफीम खरीदकर अपने इलाके हजारीबाग में ले जाकर ऊंचे दाम पर बेचने का काम करते हैं।