CM हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान, अग्निवीर में शहीद के परिजनों को मिलेगा मुआवजा और सम्मान, गरीबों का बकाया बिजली बिल होगा माफ

अग्निवीर में शहीद होने वाले झारखंड के जवानों के परिवार को प्रदेश की सरकार मुआवजा (Compensation) देगी।

Central Desk

Jharkhand Cabinet Meeting :  झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में अग्निवीर (Agniveer) में शहीद जवानों के परिजनों को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है कि अग्निवीर में शहीद होने वाले झारखंड के जवानों के परिवार को प्रदेश की सरकार मुआवजा (Compensation) देगी। साथ ही उनके परिवार को झारखंड पुलिस के तर्ज पर सम्मानित किया जाएगा।

इसके अवाला राज्य भर के गरीबों का बकाया बिजली बिल (Due Electricity Bill) भी माफ किया जाएगा।

झारखंड पुलिस के तर्ज पर दिया जाएगा सम्मान

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अग्निवीर भारत सरकार के द्वारा लाई गई योजना है। इसे लेकर देश में क्या-क्या बातें आई वो किसी से छिपा नहीं है।

आज सरकार ने ये निर्णय लिया है कि अग्निवीर में शहीद होने वाले झारखंड के जवानों के परिवारों को झारखंड पुलिस के तर्ज पर सम्मान दिया जाएगा।

पोषण सखी बहनों को लेकर बड़ा फैसला

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमने हजारों पोषण सखी बहनों को फिर से बहाल किया है। केंद्र सरकार ने इस योजना को बंद करते हुए हिस्सा राशि देने से इंकार कर दिया था।

बार-बार मेरी तरफ से अनुरोध करने के बाद भी जब सुनवाई नहीं हुई तो हम आगे बढ़े, अल्प मानदेय पर अपनी सेवा दे रही इन बहनों को अब पूरी राशि राज्य सरकार अपनी तरफ से देगी।