खूंटी में मवेशी लूट केस का खुलासा, पांच गिरफ्तार

Central Desk

Cattle Robbery case Exposed in Khunti : कर्रा थाना पुलिस ने गत बुधवार को मवेशी व्यापारियों से हुए लूटकांड का खुलासा करते हुए घटना में शामिल पांच आरोपितों को ंशुक्रवार को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

पकड़े गये आरोपितों के पास से लूट के 18 हजार रुपये नकद, लूटकांड में प्रयुक्त दो अपाची RTR 180 बाइक (जेएच 01सीएल 3163 और जेएच 23एक 3092), एक स्कूटी (जेएच 01इएन 8898), लूट की मोबाइल समेत कुल पांच मोबाइल और अन्य सामान बरामद किये गये हैं।

गिरफ्तार अरोपितों में रौशनदीप मुंडा, ग्राम सिलदा खूंटी, मुन्ना टोपनो, ग्राम सिलदा, श्याम बाखला ग्राम चांपी कर्रा, पप्पू बाखला ग्राम चांपी और दीपक बाखला ग्राम चांपी कर्रा शामिल हैं।

इस आशय की जानकारी तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ख्रिस्टोफर केरकेट्टा ने शनिवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। SDPO ने बताया कि 24 जुलाई को अपराधियों ने कर्रा थाना कें तिलमी जंगल के पास लापुंग के दो मवेशी व्यवसायिायों से लगभग एक लाख रुपये लूट लिये थे और विरोध करने पर मारकर उनका सिर फोड़ दिया था। इस संबंध में कर्रा थाने में मामला दर्ज किया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें गुप्त सूचना मिली कि लूटकांड के संदिग्ध लिदा गांव के पास घूम रहे हैं। सूचना के आलोक में SDPO ख्रिस्टोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में पुलिस दल का गठन कर सिलदा गांव में छापेमारी की गई। वहां एक संदिग्ध युवक को पकड़ा गया।

पूछताछ करने पर उसनने अपना नाम रौशनदीप मुंडा बताया और व्यापारियों से हुई लूट में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली और घटना में शाामिल अन्य अपराधियों के नाम की जानकारी पुलिस को दी। बाद में अन्य चार आरोपितों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

छापेमारी दल में SDPO ख्रिस्टोफर केरकेट्टा, तोरपा के पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, कर्रा के थाना प्रभारी मनीष कुमार कर्रा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक जुगेश कुमार सिंह, पुअनि सुधीर कुमार यादव, पुअनि दीपक कांत कुमार, पुअनि सोनू कुमार ठाकुर और कर्रा थाना के सशस्त्र बल के जवान और तकनीकी सेल के कर्मचारी शामिल थे।