चाईबासा मे करोड़ों का डोडा बरामद

Central Desk

Chaibasa Drugs Smuggler: पश्चिमी सिंहभूम (Chaibasa) पुलिस ने भारी मात्रा में डोडा बरामद किया है। बरामद डोडा का बाजार मूल्य लगभग 5.58 करोड़ आंका गया है।

SP आशुतोष शेखर ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई की एक अवैध डोडा लदा वाहन चकधरपुर से चाईबासा की ओर आ रहा है।

प्राप्त सूचना के बाद SDPO सदर चाईबासा के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम (Raid Team) का का गठन किया गया। पुलिस टीम उक्त स्थान पर वाहन जांच करने लगा। जांच के क्रम में एक कंटेनर वाहन पुलिस दल को देख कर चेक नाका से कुछ दूरी पर रूक गया।

वाहन चालक और सहायक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी छोड़कर भागने लगे। सशस्त्र बलों के सहयोग से दोनों को अंधेरे में ढूढ़ने का प्रयास किया गया। लेकिन दोनों व्यक्ति जंगल झाड़ी और अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे।

वाहन का जांच करने पर पाया गया कि कंटेनर वाहन (RJ14 GF2443) पर 40 प्लास्टिक के बोरा में चावल का मूड़ी और 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ है। बरामद डोडा का वजन 3723 किलो ग्राम पाया गया।

SP ने बताया कि इस संबंध में मुफ्फसिल थाना में NDPS act के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बरामद कंटेनर का बाजार मूल्य लगभग छह लाख रूपया है। कंटेनर वाहन से दो मोबाईल फोन ,दो आधार कार्ड और एक Driving License और कंटेनर वाहन बरामद किया गया है।