राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने जिले के अधिकारियों संग की मीटिंग, कहा…

राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान (Hidayatullah Khan) की अध्यक्षता परिसदन में जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक मंगलवार को हुई।

Central Desk

Chairman of State Minority Commission held a meeting: राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान (Hidayatullah Khan) की अध्यक्षता परिसदन में जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक मंगलवार को हुई।

बैठक में एजेंडा के अनुरूप सभी विभाग ने अपना रिपोर्ट समर्पित किया है। बैठक में प्राप्त Report में जो भी कमियां हैं। उन्हें दूर करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान उर्दू शिक्षक की कमी से संबंधित समस्या को आयोग के समक्ष रखा गया। जिस पर आयोग ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

आयोग अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान नेकहा कि अल्पसंख्यक आयोग का मुख्य कार्य अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करना है और इसे ध्यान में रखते हुए आयोग कार्य कर रही है। कई मामलें हैं, जिन्हें राज्य सरकार के समक्ष अनुमोदन के साथ रखा जाएगा।

सभी जिलों से प्राप्त Report और समीक्षा के दौरान पायी गयी कमियों को राज्य स्तर के बैठक में रखा जाएगा एवं प्रयास होगा कि उन कमियों को जल्द से जल्द दूर किया जा सके।

इस दौरान अल्पसंख्यक समाज (Minority Society) से जुड़े लोगों ने अपनी समस्याओं से आयोग को अवगत कराया। प्राप्त कई समस्याओं पर आयोग की टीम ने मौके पर ही अधिकारियों को समस्या का नियमानुसार समाधान का निर्देश दिया।