आदिवासी छात्रों पर पुलिस के लाठीचार्ज मामले पर CM हेमंत ने लिया संज्ञान, अब…

सोमवार को मुख्यमंत्री Hemant Soren आदिवासी छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले में संज्ञान लिया। उन्होंने जांच के निर्देश भी दिए हैं।

Central Desk

Police Lathicharge cases on Tribal Students: सोमवार को मुख्यमंत्री Hemant Soren आदिवासी छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले में संज्ञान लिया। उन्होंने जांच के निर्देश भी दिए हैं।

दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मी और अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी। यह जानकारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय प्रवक्ता हेमलाल मुर्मू ने दी है।

छात्रों से मुलाकात को लेकर पूछे गए सवाल पर झामुमो केंद्रीय प्रवक्ता ने कहा कि स्थानीय सांसद क्षेत्र से बाहर हैं और पाकुड़ विधायक जेल में हैं।

साथ ही अन्य दो विधायक सत्र में चले जाने के कारण छात्रावास नहीं आ पाए हैं। जैसे ही वह अपने क्षेत्र में पहुंचेंगे, छात्रावास के छात्रों से मिलने जरूर आएंगे। हेमलाल मुर्मू छात्रावास पहुंचे और छात्रों से मिलने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी। इसके लिए वे निश्चिन्त रहें।

बता दें कि कुमार कालीदास मेमोरियल कॉलेज (Kumar Kalidas Memorial College) के आदिवासी कल्याण छात्रावास में पुलिस और छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना में कई छात्रों के घायल होने की सूचना है।

इसके बाद यह मामला तूल पकड़ने लगा। आदिवासी छात्र संघ से जुड़े आदिवासी छात्रों ने शनिवार को प्रशासन के खिलाफ जन आक्रोश महारैली निकाली। रैली के दौरान छात्रों ने जानलेवा हमले में शामिल दोषियों और छात्रों की पिटाई में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।