विधानसभा में दिए अपने भाषण का वीडियो CM हेमंत ने X पर किया अपलोड, फिर…

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने हाल ही में विधानसभा में दिए अपने भाषण का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर साझा किया।

Digital Desk

CM Hemant uploaded the Video of his Speech : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने हाल ही में विधानसभा में दिए अपने भाषण का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर साझा किया।

उन्होंने कहा कि झारखंड में 83 फीसदी आदिवासियों और मूल झारखंड वासियों का राज्य सरकार ने खास ख्याल रखा और उन्हें सरकारी नौकरी भी दी।

इस Video क्लिप में सोरेन कह रहे हैं कि राज्य में विभिन्न पदों पर 83 प्रतिशत से अधिक झारखंडी युवाओं की नियुक्ति की गई है और आगे भी ऐसा ही किया जाएगा।

सोरेन ने नियुक्तियों का ब्योरा दिया। बताया कि, “झारखंड में हमने वैज्ञानिक सहायक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 की सफलता पूर्वक भर्ती की। RIMS में ए ग्रेड की नर्सेज की नियुक्ति भी हमने निकाली है। इसके अलावा लिपिक और लेखा पदाधिकारी की नियुक्तियां भी की गई हैं। इन नियुक्तियों में 83 प्रतिशत आदिवासियों और झारखंड के मूल निवासियों को नौकरियां दी गई हैं।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न उपाय किए हैं। उन्होंने कहा, “हमने सुनिश्चित किया है कि झारखंड के युवाओं को उनकी योग्यताओं के अनुसार नौकरियां मिलें। हमारी सरकार युवाओं के हित में हर संभव कदम उठाएगी और राज्य के विकास के लिए कार्य करेगी।”

मुख्यमंत्री ने X पर एक और वीडियो साझा कर दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य के उत्थान और विकास में अहम योगदान दिया है।

उन्होंने कहा, 20 साल तक BJP ने झारखण्ड को पिछड़ा रखने का काम किया। राज्य हितैषी निर्णय लेने के लिए रीढ़ की हड्डी होनी चाहिए। मैं राज्य के लिए हक-अधिकार मांग रहा था तो इन्होंने षड्यंत्र कर मुझे जेल में डलवा दिया। झारखण्ड और झारखण्डी विरोधी है भाजपा।