झारखंड में BJP नेता से रंगदारी मांगने और गोली चलाने के मामले में तीन नामजद सहित पांच के खिलाफ शिकायत

पलामू जिले के नावा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत चेचरिया के रहने वाले BJP नेता पंकज कुमार तिवारी (34) पर शुक्रवार रात Firing करने का मामला सामने आया है।

Central Desk
#image_title

Cases of Demanding Extortion and Firing from BJP Leader: पलामू जिले के नावा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत चेचरिया के रहने वाले BJP नेता पंकज कुमार तिवारी (34) पर शुक्रवार रात Firing करने का मामला सामने आया है।

हालांकि गोली उन्हें नहीं लगी। मौके से पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है। इस संबंध में पंकज के आवेदन पर शनिवार को तीन नामजद सहित पांच के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

पंकज के अनुसार BJP नेता हैं और ठेकेदारी का काम करते हैं। कुछ दिन पूर्व विश्रामपुर के अमवा के रोहित उर्फ छोटू मिश्रा पिता नागेन्द्र मिश्रा ने ठेका पट्टा का हवाला देकर रंगदारी की मांग की थी।

इस बीच 19 जुलाई की शाम सात बजे छोटे भाई एवं पिता के माध्यम से पता चला कि तीन मोटरसाइकिल से कुछ लोग घर आए थे और उनके बारे में पूछताछ करते हुए कहा कि रंगदारी नहीं दे रहा है, जान से हाथ धोना पड़ेगा तथा पिस्टल दिखाते हुए मेन रोड की तरफ चले गए।

थोड़ी देर बाद जब वह घर पहुंचे और दरवाजे के सामने टहल रहे थे, उसी दौरान रात्रि आठ बजे तीन बाइक घर के सामने आकर रुकीं जिस पर पांच लोग सवार थे।

उनमें से तीन व्यक्ति रोहित के अलावा नावा बाजार थाना क्षेत्र के बसना बड़काबान के शैलेश दुबे उर्फ छोटू दुबे, इसी थाना क्षेत्र के ब्रहमोरिया के शशिकांत पांडे उर्फ चुनमुन पांडे एवं दो अन्य थे, जिनकी पहचान नहीं कर सके। सभी ने उसे देखकर कहा कि तेरी वजह से बहुत नुकसान हुआ है।

इसके साथ ही उनकी ओर दो राउंड फायरिंग की और मेन रोड की तरफ भाग गए। गोली किसी को लगी नहीं लेकिन उनका पूरा परिवार इस घटना से भयभीत है। पंकज ने उचित कार्रवाई करने का आग्रह पुलिस प्रशासन से किया है।

इधर, नावा बाजार के थाना प्रभारी चिंटू कुमार ने गोली चलने की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल से एक खोखा मिला है। कल तक किसी पर संदेह नहीं जताया जा रहा था, लेकिन आज तीन नाम से एवं दो अज्ञात की जानकारी देते हुए FIR के लिए आवेदन दिया गया है। FIR दर्ज की जायेगी और हर बिंदु पर जांच की जायेगी।