अपराधी सावधान! पदभार संभालते ही DGP अनुराग गुप्ता ने कह दी ये बड़ी बात

Central Desk

DGP Anurag Gupta said : तेज तर्रार 1990 बैच के IPS अधिकारी अनुराग गुप्ता (Anurag Gupta) ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) का शुक्रवार को अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया। निवर्तमान DGP अजय कुमार सिंह ने बुके देकर उनका स्वागत किया।

पदभार संभालते ही DGP अनुराग गुप्ता ने कहा कि विधि व्यवस्था, Narcotics के मामले, साइबर क्राइम, अपराधिक घटना को रोकने और महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष नजर रहेगी।

अनुराग गुप्ता शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की आपराधिक घटना होने पर पुलिस घटनास्थल पर तुरंत पहुंचे। पुलिस को जनता के प्रति संवेदनशील बनाने पर जोर दिया जाएगा।

सबसे ज्यादा जरूरी है कि थाना पहुंचने पर लोगों की बात को अच्छे तरीके से सुना जाए। इस दौरान कमजोर वर्ग, खासकर वृद्ध और महिलाओं के मामलों को संवेदनशीलता के साथ जांच किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुलिस सिस्टम को मजबूत करने के लिए Training पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। प्रतिनियुक्ति पर विशेष सावधानी बरती जाएगी। साथ ही इस बात का विशेष ख्याल रखा जाएगा कि पारदर्शिता के साथ Transfer-Posting हो। उन्होंने कहा कि जहां पुलिस फोर्स की जरूरत होगी, वहां Deployment सुनिश्चित किया जाएगा।