घर बैठे लाखों कमाने का लालच देकर साइबर अपराधियों ने सरकारी कर्मचारी को ठगा, कमाने के चक्कर में गंवा दिए 3 लाख

घर पर बैठे-बैठे लाखों रुपए कमाने का लालच देकर ठगों ने सरकारी कर्मचारी से लाखों रुपए ठग लिए। मामले में रेलवे टेक्नीशियन विष्णु मरांडी ने रविवार को साइबर थाना (Cyber Police station) में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आवेदन दिया है।

Digital Desk

Cyber ​​​​criminals cheated a Government Employee : घर पर बैठे-बैठे लाखों रुपए कमाने का लालच देकर ठगों ने सरकारी कर्मचारी से लाखों रुपए ठग लिए। मामले में रेलवे टेक्नीशियन विष्णु मरांडी ने रविवार को साइबर थाना (Cyber Police station) में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आवेदन दिया है।

विष्णु मरांडी मूल रूप से देवघर के जसीडीह थाना के सिमरा झुमरबाद का रहने वाले हैं। वर्तमान में वह रेलवे आसनसोल मंडल में Technician के पद पर कार्यरत हैं।

अपराधियों ने खुद को बताया ऑडिट कंपनी का अधिकारी

इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने कुछ दिन पहले उन्हें एक अज्ञात नंबर से फोन आया, जिसमें कॉलर ने खुद को एक ऑडिट कंपनी का अधिकारी बताया। कॉलर ने फोन पर कई जानकारियां साझा कीं और Part Time Jobs के बारे में बताया, जिसमें घर बैठे काम कर लाखों रुपए महीना कमाने का ऑफर दिया।

इस प्रस्ताव को सुनकर विष्णु मरांडी ने काम करने की सहमति दे दी। इसके बाद, उन्हें एक ऑनलाइन फॉर्म भेजा गया जिसे उन्होंने भरकर कंपनी के अधिकारी को भेज दिया। अगले दिन उन्हें कंपनी में जॉइनिंग का संदेश मिला और काम देने का आश्वासन दिया गया।

कंपनी में रुपए निवेश करवाने के लिए बिछाया जाल

शुरू में उन्हें 2-3 हजार रुपए प्रतिदिन का भुगतान किया गया, जिससे वह इस फर्जी स्कीम के जाल में फंसते चले गए। आगे चलकर, अपराधियों ने एक और कंपनी के बारे में बताया। जिसमें रुपए निवेश करने के लिए कहा।

झांसे में आकर, विष्णु मरांडी ने तीन लाख रुपए एक वेबसाइट पर निवेश कर दिए। इसके बाद, वेबसाइट और कंपनी का संपर्क ही बंद हो गया। जब उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्हें कहा गया कि साइट जल्द ही खुल जाएगी और अगले 5 दिनों में उनके पैसे वापस मिल जाएंगे।

पांच दिन के इंतजार के बाद, जब उन्होंने दोबारा संपर्क किया, तो उन्हें फिर से तीन लाख रुपए और निवेश करने को कहा गया। तब जाकर उन्हें समझ में आया कि वह Cyber Fraud का शिकार हो चुके हैं। इसके बाद उन्होंने साइबर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

x