DC ने पत्थर लघु खनिज की जिला सर्वे रिपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए की मीटिंग

रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) की अध्यक्षता में मंगलवार को पत्थर लघु खनिज को लेकर अनुमण्डल स्तरीय समिति के जरिये तैयार किये गये डिस्ट्रिक सर्वे रिपोर्ट (DSR) को अंतिम रूप प्रदान करने से संबंधित बैठक आयोजित की गयी।

Central Desk

Deputy Commissioner Rahul Kumar Sinha Held Meeting : रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) की अध्यक्षता में मंगलवार को पत्थर लघु खनिज को लेकर अनुमण्डल स्तरीय समिति के जरिये तैयार किये गये डिस्ट्रिक सर्वे रिपोर्ट (DSR) को अंतिम रूप प्रदान करने से संबंधित बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिला खनन पदाधिकारी के जरिये बताया गया कि पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से भारत के राजपत्र में प्रकाशित अधिसूचना के आलोक में अनुमण्डल स्तरीय समिति के जरिये रांची जिला के पत्थर लघु खनिज (बालू छोडकर) के ड्राफ्ट डिस्ट्रिक सर्वे रिपोर्ट (DSR) को 12 जून को रांची जिला के NIC पोर्टल पर अपलोड किया गया।

21 दिनों की अवधि के बाद आम जनता से आपत्ति-सुझाव के पश्चात ड्राफ्ट डिस्ट्रिक सर्वे रिपोर्ट (DSR) को संशोधित भी किया गया। विचार-विमर्श के बाद अनुमण्डल स्तरीय समिति के जरिये तैयार किये गये DSR को अंतिम रुप प्रदान किया गया।