झारखंड

धनबाद में अवैध खनन रोकने के लिए DC माधवी मिश्रा ने की बैठक

DC सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में अवैध खनन (Illegal Mining) को रोकने और खनन को सुचारू रूप से चलाने के लिए लघु खनिजों (बालू छोड़कर) जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट (DSR) को लेकर सब डिवीजन स्तरीय कमेटी की बैठक की गई।

DC Madhavi Mishra held a meeting to stop Illegal Mining: DC सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित सभागार में अवैध खनन (Illegal Mining) को रोकने और खनन को सुचारू रूप से चलाने के लिए लघु खनिजों (बालू छोड़कर) जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट (DSR) को लेकर सब डिवीजन स्तरीय कमेटी की बैठक की गई।

इस दौरान खनन विभाग ने PPT के माध्यम से तैयार किये गए डीएसआर को समिति के समक्ष प्रस्तुत किया। जिला प्रशासन ने अवैध खनन को रोकने और खनन को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट (DSR) तैयार की है।

उपायुक्त ने कहा कि जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करने के लिए निर्धारित नियमों, मानदंडों को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट तैयार की जाए।

जिला सर्वेक्षण Report को लेकर गठित सब डिवीजन स्तरीय कमेटी की इस बैठक में बताया गया कि जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार करने के लिए संभावित सभी साइटों का Physical Verification किया गया है। इन संभावित साइटों का रूट प्लान तैयार किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker