न्यायालय में लंबित और अन्य मामलों का समय से करें निपटारा, DC माधवी मिश्रा ने…

धनबाद DC माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में शुक्रवार को उच्च न्यायालय (High Court) में लंबित केस, सर्वोच्च न्यायालय में लंबित केस एवं विभिन्न आयोगों से संबंधित लंबित रिपोर्ट की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित सभागार में की गई।

Central Desk

DC Madhavi Mishra said : धनबाद DC माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में शुक्रवार को उच्च न्यायालय (High Court) में लंबित केस, सर्वोच्च न्यायालय में लंबित केस एवं विभिन्न आयोगों से संबंधित लंबित रिपोर्ट की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय स्थित सभागार में की गई।

बैठक में उच्च न्यायालय झारखंड (High Court Jharkhand) में जिले के वादों को ससमय निबटारा के लिए उपायुक्त ने लंबित वादों की विभागवार व अंचलवार समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि उच्च न्यायालय के मामलों को प्राथमिकता देते हुए निष्पादन के कार्य में तेजी लाई जाए।

न्यायालय के लंबित मामलों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने गंभीर और जटिल मामलों को अविलंब संज्ञान में देने की भी बात कही, ताकि ससमय उसका हल निकाला जा सके।

इसके अलावा उपायुक्त ने सभी अंचलाधिकारियों को लंबित म्यूटेशन, लंबित भू मापी को जल्द निष्पादन हेतु भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

साथ ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, सरकारी योजनाओं के लिए भूमि उपलब्ध कराने हेतु भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने अंचलाधिकारियों को सभी Mining Projects का निरीक्षण कर खनन क्षेत्र की एरिया मापी कर 5 अगस्त तक रिपोर्ट देने के लिए निर्देशित किया।