कोर्ट की रोक के बावजूद मंदिर की जमीन पर निर्माण कार्य पर CO ने लगाई रोक

न्यायालय की रोक के बावजूद जिले के चैनपुर प्रखंड (Chainpur Block) के शाहपुर में स्थित शिव मंदिर की जमीन पर निर्माण होने की की शिकायत पर अंचलाधिकारी चंद्रशेखर कुणाल और थाना प्रभारी श्रीराम शर्मा ने शुक्रवार को रोक लगा दी।

Central Desk

CO Bans Construction work on Temple Land: न्यायालय की रोक के बावजूद जिले के चैनपुर प्रखंड (Chainpur Block) के शाहपुर में स्थित शिव मंदिर की जमीन पर निर्माण होने की की शिकायत पर अंचलाधिकारी चंद्रशेखर कुणाल और थाना प्रभारी श्रीराम शर्मा ने शुक्रवार को रोक लगा दी।

16 जुलाई को Palamu Civil Court के वरीय दीवानी न्यायाधीश (सप्तम) के न्यायालय द्वारा ग्राम शाहपुर के खाता संख्या 275 (304) प्लॉट 1013, 1705, 1765, 1013, 1706, 1766 पर हो रहे निर्माण कार्य एवं खरीद बिक्री पर रोक लगाई गई है, जिसकी जानकारी नंदकिशोर तिवारी एवं नवल किशोरी तिवारी को है, परंतु उन लोगों के द्वारा न्यायालय के आदेश के विरुद्ध लगातार निर्माण कार्य किया जा रहा था। ऐसे में जनता में भारी आक्रोश था।

शाहपुर के ग्रामीण केदार शर्मा, अनिल कुमार, राजेश प्रसाद, राजकुमार प्रसाद, गौरव कुमार, भगवती गुप्ता, विनोद कुमार गुप्ता सहित अन्य ने न्यायालय के आदेश की जानकारी देते हुए 19 जुलाई को सदर अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर उपरोक्त जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को तुरंत रोकने का आदेश अंचल अधिकारी चैनपुर एवं थाना प्रभारी को देने का आग्रह किया था, ताकि न्यायालय के आदेश का अनुपालन हो सके और किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके।

SDO के निर्देश और न्यायालय के आदेश के आलोक में अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। दोनों अधिकारियों ने निर्माण कार्य कर रहे लोगों को न्यायालय का आदेश आने तक किसी तरह का कार्य नहीं करने का निर्देश दिया है।