झारखंड

रांची में जिला बदर कुख्यात अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

सूचना के खलारी DSP के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया और अविलंब सत्यापन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

Notorious Criminal Arrest : मांडर थाना पुलिस ने जिला बदर कुख्यात अपराधी (Notorious Criminal) संतु उरांव उर्फ मुन्ना उरांव (Munna Oraon) को अवैध हथियार (Weapon) के साथ गिरफ्तार (Arrest) किया है।

वह मांडर (Mandar) के टांगरबसली का रहने वाला है। इसके पास से एक देशी कारबाईन, एक देशी पिस्तौल मैग्जीन लगा हुआ, एक देशी पिस्तौल 0.315 बोर का और सात अलग-अलग बोर की गोलियां बरामद की गयी है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि CCA (वाद सं०-09/2024 )में 23 मई से 22 नवम्बर तक जिला बदर सक्रिय अपराधकर्मी संतु उरांव उर्फ मुन्ना उरांव Ranchi के मांडर थाना क्षेत्र में बुढ़ाखुखरा गांव से कैम्बो जाने वाले रास्ते में स्थित जंगली क्षेत्र में घुमते हुए देखा गया है।

सूचना के खलारी DSP के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया और अविलंब सत्यापन कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

टीम ने मांडर थाना क्षेत्र के बुढ़ाखुखरा से कैम्बो जाने वाले रास्ते में स्थित जंगल में छापेमारी कर अपराधी संतु उरांव को खदेड़कर पकड़ा ।

इसके पास से एक देशी लोडेड पिस्तौल बरामद हुआ।

अपराधी से कड़ाई से पूछताछ करने पर मांडर थाना क्षेत्र के टांगरबसली से इसके निशानदेही पर एक देशी कारबाईन एवं एक देशी पिस्तौल तथा सात जिन्दा गोली बरामद किया गया।

संतु के खिलाफ लूट, डकैती, हत्या12 से अधिक अपराधिक मामले पूर्व से दर्ज है। यह अपराधी जिला दण्डाधिकारी रांची के CCA के केस में छह माह के लिए जिला बदर होने के आदेश का उल्लंघन कर माण्डर क्षेत्र में अपराध करने के नियत से घुम रहा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker