खूंटी में हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

DC लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में शनिवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक में सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) को नियंत्रित करने के उपायों की समीक्षा की गई।

Central Desk

District Road Safety Committee meeting held in Khunti : DC लोकेश मिश्रा की अध्यक्षता में शनिवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की हुई बैठक में सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) को नियंत्रित करने के उपायों की समीक्षा की गई।

संबंधित अधिकारियों को सड़क दुर्घटना को नियंत्रित करने की दिशा में आवश्यक पहल करने का निर्देश दिया गया। निर्देशित किया गया कि Hit and Run के मामलों में मुआवजा भुगतान कराने की दिशा में आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

DC ने जिले के सभी चिह्नित ब्लैक स्पॉट के समीप आवश्यकतानुसार रंबल स्ट्रिप और Signage लगाने का निर्देश दिया। जिले में घनी आबादी वाले क्षेत्रों में सड़क दुर्घटना को कम करने के उद्देश्य से संबंधित Signage लगाया जाना चाहिए। अधिकारियों कोगुड समरिटन का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया।

जिले के चिह्नित किए गये ब्लैक स्पॉट तथा Vulnerable Spot की समीक्षा के दौरानउपायुक्त ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को किस तरह नियंत्रित किया जाय, इस दिशा में पहल करने की आवश्यकता है।

उन्होंने संबंधित अधिकारी को मुख्य मार्गों पर गति सीमा संबंधित साइनेज लगाने का निर्देश दिया। बैठक में नगर क्षेत्र में हो रहे जाम, यातायात व्यवस्था तथा वाहनों के ठहराव की समस्या पर विचार-विमर्श किया गया। सड़क सुरक्षा से संबंधित अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने कें लिए नियमित रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलायें।

बैठक में पुलिस अधीक्षकअमन कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।