रांची रेलवे स्टेशन से फर्जी RPF स्टाफ गिरफ्तार

Central Desk

Fake RPF Staff arrested from Ranchi railway station: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने रांची रेलवे स्टेशन (Ranchi Railway Station) से हटिया का फर्जी RPF स्टाफ बनकर बुकिंग काउंटर से चोरी करने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

उसे रांची स्टेशन के मुख्य द्वार के पास से पकड़ा गया और उसके कब्जे से Railway Booking Counter से चोरी किये गए 29 हजार रुपये बरामद हुए।

आरपीएफ पोस्ट रांची के इंस्पेक्टर डी शर्मा ने बुधवार को बताया कि एक व्यक्ति खुद को RPF हटिया का स्टाफ बताया तथा रांची के अनारक्षित बुकिंग काउंटर के अंदर प्रवेश किया और टिकट की मांग की। यहां तीन महिला कर्मचारी ड्यूटी पर थीं और अनारक्षित बुकिंग काउंटर के केबिन का गेट खुला था।

चूंकि काउंटर के बाहर भीड़ थी, उसने ड्यूटी पर मौजूद महिला कर्मचारियों का ध्यान भटका दिया और स्थिति का फायदा उठाकर बुकिंग काउंटर से 29 हजार रुपये चुरा लिए और भाग गया।

बाद में ड्यूटी पर मौजूद वरिष्ठ वाणिज्यिक क्लर्क नीतू कुमारी ने मामले की सूचना RPF पोस्ट रांची को दी। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच की गयी और उस व्यक्ति की पहचान की गयी।

स्टेशन और उसके परिचालित क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे सभी RPF कर्मचारियों को तस्वीरें प्रसारित कीं। सघन तलाशी के दौरान संदिग्ध व्यक्ति की पहचान शंकर पासवान के रूप में की गई। वह चुटिया के कृष्णापुरी हनुमान मंदिर के पास रहने वाला है। आरोपित को रांची जीआरपी थाना को सौंप दिया गया है।