लातेहार में इंटरस्टेट लुटेरा गिरोह के पांच लुटेरे गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

लातेहार SP अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस (Latehar Police) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए Inter state लुटेरा गिरोह के पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया ।

Digital Desk

Five Robbers of Interstate Robbery Gang Arrested in Latehar: लातेहार SP अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार पुलिस (Latehar Police) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए Inter state लुटेरा गिरोह के पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया ।

इस दौरान पुलिस ने लूट के ट्रक और एक बोलेरो को भी जब्त करने में सफलता पाई। गिरफ्तार लुटेरों में लातेहार के मनिका निवासी मुमताज अंसारी, त्रिलोक कुमार, लोहरदगा के जोबांग निवासी परवेज आलम और रोशन अंसारी तथा पलामू के सतबरवा निवासी गौस आलम शामिल है। पुलिस ने उनके पास से एक देशी पिस्तौल और कई अन्य आपत्तिजनक सामान्य भी बरामद किए हैं।

DSP वेंकटेश प्रसाद ने मंगलवार को प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि लातेहार पुलिस अधीक्षक को यह गुप्त सूचना मिली थी कि हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र में एक ट्रक को लूटकर कुछ लुटेरे लातेहार और पलामू के रास्ते से बिहार की ओर जा रहे हैं।

सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस की एक टीम गठित की गई और मनिका थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच आरंभ की गई। जांच के क्रम में ही एक Truck और एक बोलेरो वाहन वहां पहुंची। परंतु पुलिस को देखकर दोनों वाहन के चालक गाड़ी लेकर भागने लगे। पीछा करके पुलिस ने ट्रक और बोलेरो को पकड़ लिया।

पुलिस ने ट्रक और बोलेरो पर सवार पांचो अपराधियों को गिरफ्तार कर पूछताछ आरंभ की तो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग ट्रक को लूट कर बिहार में बेचने जा रहे थे। DSPB ने बताया कि गिरोह में शामिल सभी पांच आरोपिताें को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।