गिरिडीह के नक्सल क्षेत्रों में लोगों ने की जमकर वोटिंग

Central Desk

Giridih Voting: गिरिडीह (Giridih) संसदीय क्षेत्र में शनिवार को छठे चरण में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मामूली एक दो घटनाओं को छोड़कर भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हो गया। लंबे समय के बाद गिरिडीह और डुमरी के उग्रवाद प्रभावित इलाकों में मतदान को लेकर ग्रामीणो में खासा उत्साह देखा गया।

भाकपा माओवादियों (CPI Maoists) के शरणस्थली के रूप में विख्यात पीरटांड़ के कुड़को, चिरकी, हरलाडीह, मधुबन, पालगंज, भारती चलकरी, डुमरी के ससारको, नागाबाद, परसाबेडा, जरीडीह, सुईयाडीह सहित पारसनाथ पर्वत की तलहठी में स्थित इलाकों में लोगों ने खुलकर मतदान किया।

पीरटाड़ इलाके के रहने वाले एक करोड़ के इनामी नक्सली मीसीर बेसरा, अनल दा और चमन दा के गृह पंचायतों में भी लोगों ने बेखोफ होकर मतदान किया।

नक्सल प्रभावित हरलाडीह (Naxal affected Harladih) के बूथ संख्या 271 में सुबह पांच बजे से लोग कतार में खड़े होकर बारी का इंतजार करते रहे।

गिरिडीह शहरी क्षेत्र में भी लोगों ने खुलकर मतदान किया। बरावाडीह, सेन्ट्रलपीठ, मंगरोडीह, बुढ़ियाखाद, बनियाडीह, मोहनपुर, भंडारीडीह, चेताडीह, मकतपुर, बरगण्डा सहित कई अन्य मतदान केंद्रों पर लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान किया।