बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई, 1.54 लाख वसूला गया जुर्माना

Central Desk

Action Against Consumers who steal Electricity : पलामू (Palamu) जिले के हुसैनाबाद (Hussainabad ) थाना क्षेत्र में JVNL के अभियंताओं ने अवैध रूप से बिजली का उपयोग कर रहे उपभोक्ताओं के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाया।

इस अभियान के तहत 6 लोगों को बिजली का अवैध उपयोग करते हुए पकड़ा गया। जेई प्रदीप कुमार सिंह ने इनके विरुद्ध हुसैनाबाद थाना में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराया है।

जिसमें इन पर कुल एक लाख 54 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इसमें मुखदेव मिस्त्री, सोनू कुमार, संजय कुमार गुप्ता, संजू कुमार चंद्रवंशी, उपेन्द्र प्रजापति व श्यामलाल प्रजापति नामजद आरोपी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारी के आदेश पर आगे भी छापेमारी अभियान में पांच हजार रुपये से अधिक बकायेदारों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने बिना वैध Connection के बिजली का उपयोग नहीं की चेतावनी लोगों को देते हुए कहा है कि किसी भी कार्य दिवस में विद्युत कार्यालय जपला में कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसकी सुविधा ऑनलाइन या किसी भी प्रज्ञा केन्द्र के सेंटर पर उपलब्ध है। इस तरह अवैध तरीके से बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।