लोकतंत्र में देश की जनता 5 साल में एक बार जवाब देती है: हेमंत सोरेन

Central Desk

Jharkhand CM Hemant on Budget 2024: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे Political करार दिया। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों ने देखा है कि किस तरीके से बजट पेश हुआ है।

इस बजट में केंद्र सरकार को झारखंड पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता थी। झारखंड इस देश को जितना देता है, बजट में उसकी अपेक्षा की गई।

उन्होंने कहा कि झारखंड से उन्होंने क्या लिया और इसे वापस क्या दिया। लोकतंत्र में देश की जनता 5 साल में एक बार जवाब देती है। जनता इस बात का जवाब भी देगी।

CM ने आगे कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्हें लगता है कि चुनाव आयोग, राजभवन, ED, CBI, कोर्ट सब उनके हैं। जहां इनको अपनत्व लगता है, वहां जाकर अपनी बात रखते हैं। भारत एक विविधताओं का देश है। हमारे लोकतंत्र में अनेकता में एकता का भाव समाहित है। जिस प्रकार खाने में कई सारे व्यंजनों में से कोई एक पसंदीदा होता है। ठीक वैसे ही उनके लिए कुछ विषय पसंदीदा हैं, जिसको छोड़कर वो इधर-उधर नहीं जाते हैं।

बता दें कि केंद्र सरकार ने झारखंड के चहुंमुखी विकास के लिए 41 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। एक हजार करोड़ रुपये की लागत से Goilkera Manoharpur Third Line का 40 KM तक विस्तार किया जाएगा।

250 करोड़ रुपये से बंद मुंडा रांची रेल लाइन का 58 KM तक विस्तार करने का प्रस्ताव भी बजट में शामिल है। इसके अलावा भी झारखंड राज्य के विकास के लिए कई सारी परियोजनाओं को विस्तार मिला है।