रेल हादसे में मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को 2 लाख मुआवजा, घायलों को 50 हजार…

झारखंड के सरायकेला-खरसावां (Seraikela-Kharsawan) जिले में मंगलवार की अहले सुबह हुई ट्रेन हादसे के बाद झारखंड सरकार Action Mode में आ गयी है।

Central Desk

Rs 2 lakh Compensation to the family of the Deceased in the train Accident : झारखंड के सरायकेला-खरसावां (Seraikela-Kharsawan) जिले में मंगलवार की अहले सुबह हुई ट्रेन हादसे के बाद झारखंड सरकार Action Mode में आ गयी है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, जनजाति कल्याण मंत्री दीपक बिरुआ व स्थानीय विधायक दशरथ गागराई Helicopter से घटना स्थल पर पहुंचे। मंत्री व विधायकों ने घटनास्थल का जायजा लिया और अधिकारियों से हादसे के बारे में जानकारी ली।

मंत्री बना गुप्ता ने की मुआवजे की घोषणा

इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

रेलवे देगा मृतक के परिजनों को 10 लाख मुआवजा

वहीं दूसरी ओर रेलवे विभाग (Railway Department) ने भी मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है। विभाग ने घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

बताते चलें इस रेल हादसे में अबतक कुल 2 लोगों की मौत हुई है। वहीं दर्जनों घायल बताए जा रहे हैं।