झारखंड

मोरहाबादी मैदान में सहायक पुलिसकर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

2300 सहायक पुलिसकर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार से मोरहाबादी मैदान (Morabadi Maidan ) स्टेज के समीप अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

Indefinite Strike of Assistant Policemen begins at Morhabadi: 2300 सहायक पुलिसकर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार से मोरहाबादी मैदान (Morabadi Maidan ) स्टेज के समीप अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

मंगलवार को भारी बारिश के बाद भी वे लोग धरना पर डटे रहे। बारिश होने की वजह से कई जिले से आए सहायक पुलिसकर्मी अपने रहने के लिए टेंट बना रहे हैं। इससे पहले दो दिनों तक सहायक पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगा कर विरोध किया।

इसके बाद एक जुलाई को जिला के सहायक पुलिस कर्मी सामूहिक अवकाश पर रहे। फिर मंगलवार (2 जुलाई) से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

इसके पहले 20 जून को सहायक पुलिसकर्मियों ने गृह विभाग, मंत्रियों, कई पुलिस अधिकारियों को अपनी मांगों को पूरा करने के लिए ज्ञापन दिया था। इसमें पुलिसकर्मियों की ओर से एक जुलाई तक का Ultimatum दिया गया था।

कहा गया था कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं होती है, तो दो जुलाई से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देंगे। उनकी मांग पूरी नहीं हुई, तो उनलोगों ने अनिश्चितकालीन शुरू कर दिया है।

झारखंड सहायक पुलिस प्रदेश Association के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने बताया कि 10 अगस्त को उनका अनुबंध समाप्त हो जायेगा। इसके बाद उनका अनुबंध रिनुवल होगा या नहीं, यह भी क्लियर नहीं है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker