झारखंड

क्या सचमुच नाराज हैं चंपाई सोरेन, सियासी गलियारों में जोर पकड़ रही चर्चा…

यह चर्चा राजनीतिक गलियारे में तेज हो रही है कि इस फैसले से चंपई सोरेन (Champai Soren) नाराज हैं। इस्तीफे पर चर्चा के दौरान वह भावुक भी हो गए थे।

Champai Soren : बुधवार को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (CM Champai Soren) ने राज्यपाल (Governor) को अपना इस्तीफा (Resignation) सौंप दिया।

इसके तुरंत बाद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor C.P. Radhakrishnan) ने उनका दावा मंजूर कर लिया। हेमंत सोरेन 7 जुलाई को शपथ ग्रहण (Oath Take) करेंगे।

इस बीच यह चर्चा राजनीतिक गलियारे में तेज हो रही है कि इस फैसले से चंपई सोरेन (Champai Soren) नाराज हैं। इस्तीफे पर चर्चा के दौरान वह भावुक भी हो गए थे।

बताया जाता है कि इस्तीफे से एक दिन पहले चंपाई नाराज बताए गए। 2 जुलाई को उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द (Program cancel) कर दिए।

PGT अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने, दुमका (Dumka) में परिसंपत्तियों के वितरण जैसे प्रमुख कार्यक्रम रद्द किए गए थे।

मंगलवार की दोपहर हेमंत सोरेन खुद चंपाई सोरेन के मोरहाबादी आवास पहुंचे थे। तकरीबन 20 मिनट तक उन्होंने बात की थी।

ऐसा कहा जा रहा है कि  हेमंत सोरेन नाराज चंपाई को मनाने पहुंचे थे। मंगलवार रात पार्टी की तरफ से मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Mithilesh Thakur) भी चंपाई सोरेन के आवास पहुंचे थे।

बुधवार को चंपाई ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, वहां इस्तीफे पर चर्चा हुई, इस दौरान वह भावुक भी हो गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker